ब्रेकिंग न्यूज़

महासमुन्द : सफलता की कहानी- जीवन ज्योति बीमा योजना से मिला परिवार को आर्थिक लाभ

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 


महासमुन्द : कोई भी महिला अपने परिवार के लिए बहुत कुछ करती ही हैं। अपने परिवार का सहारा बनती है। इसी उद्देश्य से राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन बिहान के अंतर्गत बीमा योजना का नियमित प्रचार-प्रसार बिहान कैडर द्वारा किया जाता है। शत-प्रतिशत बीमा कराने हेतु लक्ष्य भी रखा जाता है, जिस गाँव कि बैंक से दूरी है, बैंकिंग सुविधा नहीं है वहा बीमा हेतु कैंप लगाकर बीसी सखी एवं बीसी पे पॉइंट के माध्यम से बीमा करवाया जाता है, ताकि सभी तक बीमा योजना का लाभ पहंुच सके।

विकास खंड बागबहरा के कोमाखान कलस्टर अंतर्गत सीता स्व-सहायता समूह से जुड़ी दीदी झुना बाई टंडन (मृतक), पति का नाम धनवा टंडन ग्राम पंचायत सुवरमार एवं खम्हरिया कलस्टर के स्व सहायता समूह से जुडी दीदी बोधनी बाई (मृतक) ग्राम पति कांतिलाल ग्राम खैरटकला से दोनों के अकास्मिक मृत्यु के बाद बिहान कैडर बीमा सखी एवं बैंक मित्र केशरी ध्रुव, नीतू वर्मा के द्वारा बैंक से समन्वय कर क्लेम करवाया।
 
ग्रामीण बैंक मैनेजर श्री आर.क.े पंडित एवं केनरा बैंक मैनेजर श्री अंकित गुप्ता के विशेष सहयोग से जीवन ज्योति बीमा का 2-2 लाख रुपए का राशि हितग्राही के परिवार को प्रदाय किया गया। सभी महिलाओं के लिए यह प्रेरणा है कि अपने परिवार के बुरे समय में एवं भविष्य के लिए सभी को बीमा का लाभ अनिवार्यता लेना चाहिए।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook