ब्रेकिंग न्यूज़

 कोरिया : कलेक्टर श्री धावड़े की अध्यक्षता में रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक संपन्न

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा


कोरिया : कलेक्टर श्री श्याम धावड़े की अध्यक्षता में गत दिवस जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में रेडक्रॉस द्वारा संचालित दवाई दुकानें शुरू किये जाने के विषय में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।
No description available.

कलेक्टर श्री धावड़े ने बैठक में कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के समय में रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा जीवनरक्षक दवाइयां एवं इंजेक्शन उपलब्ध करवाने में प्रमुख भूमिका निभाई गई है।
No description available.
 
शासन के समस्त दिशा निर्देशों को ध्यान में रखकर एक माह के भीतर सभी आवश्यक प्रक्रियाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान ब्लड बैंक में ब्लड की उपलब्धता एवं ब्लड डोनेशन कैम्प की जानकारी ली।
No description available.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में वर्तमान में रेडक्रॉस दवाई दुकान संचालित नहीं है। जेनेरिक दवाइयों के लिए जन औषधि केंद्र का संचालन किया जा रहा है। कलेक्टर ने सीएमएचओ को निर्देशित करते हुए कहा कि चिकित्सकों द्वारा मरीजों को अधिकतर जेनेरिक दवाईयां ही लिखी जायें।

उन्होंने कहा कि बेहतर एवं सुलभ स्वास्थ्य सुविधा हमारी प्राथमिकता है। इसके साथ ही जिले में महतारी एवं संजीवनी एक्सप्रेस संचालन, महिला चिकित्सकों की उपलब्धता, संस्थागत प्रसव आदि विषयों पर निरंतर समीक्षा किये जाने ने की बात कही। उन्होंने बिना लाइसेंस के संचालित पैथोलोजी लैब एवं डिग्री रहित डॉक्टरों पर यथोचित कार्यवाही करने के आदेश दिए।  

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook