ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया : वैश्विक रोग से सुरक्षा के साथ मन लगाकर ज्ञान अर्जित करें - श्री धावड़े
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 
 
शाला प्रवेशोत्सव में शामिल हुए कलेक्टर कोरिया, लगाए फलदार पौधे

कोरिया : लम्बी अवधि के बाद आज विद्यालय में बच्चों की रौनक लौटी। इस अवसर पर  कलेक्टर कोरिया श्री श्याम धावड़े ने विद्यार्थियों को पेन और पुस्तकें देकर शाला प्रवेशोत्सव का औपचारिक शुभारंभ किया।
No description available.
 
इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत और जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
No description available.

जिला मुख्यालय बैकुंठपुर स्थित स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम विद्यालय महलपारा के शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में शामिल होकर कलेक्टर श्री धावड़े ने छात्रों का उत्साह वर्धन किया।
No description available.
 
शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के दौरान बच्चों को शिक्षण सामग्री का वितरण करते हुए उन्होंने कहा कि अभी रोग समाप्त नहीं हुआ है इसलिए आप सभी कोविड से बचाव के लिए सभी आवश्यक उपाय अपनाकर अपनी शिक्षा प्रारम्भ रखे।
No description available.
 
उन्होंने विद्यालय में कोरोना से बचाव की प्रारंभिक तैयारी और सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक इंतजाम की व्यवस्था करने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
No description available.

शाला प्रवेशोत्सव के इस कार्यक्रम के दौरान शासन से प्राप्त निर्देश के अनुरूप कोविड प्रोटोकॉल के तहत 50 प्रतिशत बच्चों को आमंत्रित किया गया था।छात्रों के शाला प्रवेश के समय  कलेक्टर महोदय द्वारा उन्हें पुस्तकें एवं पेन का वितरण कर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी गईं।।
No description available.

विद्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधूरे निर्माण कार्यो को पूर्ण करने, व्यवस्थित प्रयोगशाला बनाने के लिए कार्य प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। छात्रों के लिए सायकल स्टैंड निर्माण जैसे कार्यो को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।
No description available.

इसी क्रम में  ग्राम पंचायत बुड़ार  में पंहुचकर कलेक्टर श्री धावड़े द्वारा शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया। यंहा अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रयोगशाला कक्ष , क्लास रूम, शिक्षक कक्ष सहित पूरे परिसर का अवलोकन किया और आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। 
No description available.

विद्यालय के शिक्षको से चर्चा के दौरान उनकी मांग पर छात्रों के भविष्य के लिए आवश्यक पुस्तके,प्रयोगशाला के लिए उपकरण आदि जल्द ही उपलब्ध करवाने के आदेश दिए साथ ही पेय जल कि व्यवस्था,सुव्यवस्थित प्रयोगशाला, खेल मैदान, विद्यालय भवन का गेट और अच्छा टॉयलेट निर्माण कार्य करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।
No description available.
 
कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर महोदय द्वारा विद्यालय के छात्रों में खेल के प्रति रुचि विकसित करने के उद्देश्य से उन्हें फुटबॉल एवं वॉलीबॉल नेट भी प्रदान किया गया।
No description available.

अपने निरीक्षण भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री धावड़े द्वारा आंगनबाडी केन्द्र कंचनपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। उन्होंने मौजूद आंगनबाडी कार्यकर्ता से केंद्र में दर्ज बच्चों कि संख्या एवं उपस्थिती की जानकारी ली। उन्होंने केंद्र में पाई गई कमियों को दूर करने एवं केंद्र में हमेशा स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश दिए।
No description available.

इसके बाद जिला मुख्यालय में मुख्य मार्ग के किनारे वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत मिनी स्टेडियम के पास बैकुंठपुर में  निर्माणाधीन भवन परिसर में कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने फलदार पौधे लगाकर  कार्यक्रम की शुरुआत की।
No description available.
 
इस अवसर पर जिलापंचायत सीईओ श्री कुणाल दुदावत और उपस्थित अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा पौधारोपण किया गया। इस दौरान मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्रीमती मुक्ता चैहान अपनी टीम  के साथ उपस्थित रहीं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook