ब्रेकिंग न्यूज़

बेमेतरा : कलेक्टर ने स्वामी आत्मानंद अंग्रजी माध्यम स्कूल की कक्षा का किया शुभारंभ

  द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 


स्कूलों में सोलह माह बाद शुरू हुई अध्ययन-अध्यापन की कक्षाएं

बेमेतरा : राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देश पर आज सोमवार 02 अगस्त से बेमेतरा जिले मे 10वीं एवं 12वीं की कक्षाएं प्रारंभ हो गई। कलेक्टर श्री विलास भोसकर संदीपान ने आज सिरवाबांधा रोड बेमेतरा के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम विद्यालय में प्रवेश उत्सव के कार्यक्रम में भाग लिया।
 
No description available.

उनके द्वारा माँ सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया स्कूली बच्चों ने सरस्वती वन्दना का गायन किया। जिलाधीश ने स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होने पर बच्चों को बधाई और शुभकामनाएं दी।
 
No description available.

श्री भोसकर ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण आज 16 महीने बाद स्कूल प्रारंभ हुआ है। स्कूली बच्चों में उत्साह एवं उमंग साफ झलक रहा है उन्होंने बच्चों को अच्छे से पढ़ाई करने तथा कोरोना प्रोटोकोल का पालन करने का आह्वान किया।
 
No description available.
 
कलेक्टर ने इस अवसर पर शाला के नवप्रवेशी बच्चों को चाॅकलेट भेंटकर स्वागत किया। कलेक्टर द्वारा सभी कक्षाओं का निरीक्षण किया गया साथ ही स्कूल के निर्माणधीन उपरी तल का मुआयना किया।
 
No description available.

       जिलाधीश ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सैनिटाइजेशन, साफ-सफाई नियमित रूप से होती रहे। प्रत्येक शिक्षक एवं बच्चे मास्क पहनकर आएं। शिक्षक बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा कक्षा में छात्रों की उपस्थिति 50 प्रतिशत ही रखी गई है।
No description available.

उन्होंने कहा कि राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में उत्कृष्ट शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ किए गए हैं।
No description available.
 
इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर प्रवीण तिवारी, कार्यपालन अभियंता लो.नि.वि. निर्मल सिंह ठाकुर, प्राचार्य श्रीमती सुदेशा चटर्जी, वार्ड पार्षद श्रीमती रेहाना वाहिद रवानी, नायब तहसीलदार आर के मरावी, सहित स्कूल स्टाॅफ उपस्थित थे। अंत में विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती सुदेशा चटर्जी ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद व्यक्त किया एवं सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook