ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर : जिला चिकित्सालय में 80 वर्षीय मरीज के कुल्हे का सफल प्रत्यारोपण

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ राजीव तिवारी के नेतृत्व में ढ़ाई घण्टे तक चला ऑपरेशन, मरीज को मिला स्वास्थ्य लाभ

विशेषज्ञ चिकित्सकों में बेहतरीन समन्वय से जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं हुई बेहतर
No description available.

बलरामपुर : जिला चिकित्सालय बलरामपुर में अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. राजीव तिवारी के नेतृत्व में चिकित्सकों के दल ने कुल्हा प्रत्यारोपण का सफल ऑपरेशन किया। ढाई घण्टे के कठिन और चुनौतीपूर्ण ऑपरेशन कर डॉक्टरों के दल ने सराहनीय कार्य किया है। 80 वर्षीय मरीज रामकेश साव कुछ दिनों पूर्व गिर गये थे जिससे उनके कुल्हे की हड्डी टूट गयी। 
No description available.

बड़े शहरों में भी चिकित्सकों ने अधिक उम्र के कारण ऑपरेशन करने से मना कर दिया था, जिससे मरीज को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा था। जिला चिकित्सालय के अस्थि रोग विशेषज्ञ राजीव तिवारी के संपर्क में आने पर अन्य चिकित्सकों की सलाह लेकर मरीज का कुल्हा प्रत्यारोपण का निर्णय लिया गया। डॉक्टरों के हौसले और आत्मविश्वास से जिला चिकित्सालय में सर्व सुविधा के साथ मरीज को बेहतर इलाज मिल पाया।

 पिछले कुछ वर्षों में जिला चिकित्सालय बलरामपुर में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार हुआ है तथा चिकित्सकों द्वारा मरीजों को रेफर न कर यहीं इलाज प्रदान करने को प्राथमिकता दी जा रही है। पिछले एक वर्ष में अस्थि रोग में साढ़े तीन सौ से अधिक सफल ऑपरेशन किया जा चुका है। जिले के विशेषज्ञ चिकित्सक बेहतरीन सेवा देने के साथ ही मरीजों का सफल उपचार कर रहे हैं। इस कठिन ऑपरेशन को सफल कर डॉक्टरों ने प्रमाणित कर दिया है कि जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हुई हैं। ऑपरेशन के दौरान डॉ. रवि शंकर भगत व डॉ. कृष्ण चैतन्य द्वारा भी पूरा सहयोग किया गया। इस ऑपरेशन में विशेषज्ञ चिकित्सकों में बेहतरीन समन्वय भी देखने को मिला जिसका निश्चित ही जिले के नागरिकों को भविष्य में भी फायदा मिलेगा।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook