ब्रेकिंग न्यूज़

दुर्ग : रिसाली में कलेक्टर ने किया अंग्रेजी व हिन्दी माध्यम स्कूल के रिनोवेशन कार्य का निरीक्षण

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
- निगम अधिकारियों को दिया 13 अतिरिक्त कमरा निर्माण कराने का निर्देश
No description available.

दुर्ग : कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज रिसाली हाई स्कूल प्रांगण में स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी व हिन्दी माध्यम स्कूल के लिए चल रहे रिनोवेशन कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने आवश्यकता को देखते हुए 13 अतिरिक्त कमरा निर्माण कराने निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जहां पर अंग्रेजी माध्यम हेतु 28.12 लाख का जिला खनिज न्यास मद से एवं 43 लाख लोक शिक्षण संचालनालय मद से निर्माण की जाएगी। 
No description available.
 
इसके लिए स्कूल परिसर के बांयी ओर स्थित भवन के प्रथम तल पर 8 कमरों का निर्माण तथा शाला परिसर के अंतिम छोर पर बने भवन के प्रथम तल पर 5 कमरों का निर्माण कराने का निर्णय लिया गया। इस तरह हिन्दी के साथ ही अंग्रेजी माध्यम से अध्ययन की व्यवस्था को बेहतर तरीके से सुनिश्चित करने के लिए 13 नये कमरों का अतिरिक्त निर्माण कराने पर सहमति जताई गई।

 निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. भुरे ने अंग्रेजी व हिन्दी माध्यम में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए पृथक से बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने शाला परिसर के बायीं ओर स्थित भवन में फर्शीकरण कार्य कड़पा टाइल्स से सुसज्जित करें एवं स्कूल परिसर के बायीं और दायीं ओर के भवनों के प्रथमतल पर एलीवेशन का समरूपता बनाए रखने के भी निर्देश निगम अधिकारियों को दिए।  

इसी कड़ी में रसायन शास्त्र प्रयोग शाला को यथावत रखते हुए भौतिकी और जीव विज्ञान के लिए पृथक से प्रयोगशाला निर्माण कराने का आदेश कलेक्टर डॉ. भुरे ने निगम अधिकारियों को दिए। साथ ही साथ कलेक्टर ने शाला परिसर से बाहर की सड़क से 10 मीटर अंदर वक्राकार प्रवेश द्वारा बनाने का निर्देश भी निगम अधिकारियों को दिए है। निरीक्षण के दौरान एडीएम नूपुर रश्मि पन्ना, निगम आयुक्त श्री प्रकाश सर्वे, निगम के कार्यपालन अभियंता श्री सुशील कुमार बाबर,  रिसाली हाई स्कूल के प्राचार्य श्री पी रमेश, प्रधान पाठक श्री देवेन्द्र तिवारी आदि उपस्थित थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़