ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर :  कलेक्टर ने सप्ताह के एक दिन ग्राम पंचायत और पाक्षिक रूप से विकास खण्ड स्तर सचिवालय लगाने के दिये निर्देश
अब लोगो की समस्या का समाधान ग्रामस्तर पर ही हो सकेगा

विकास खण्ड स्तर पर भी अधिकारी एक दिन बैठक लोगो की समस्याओं को सूनेंगे

जशपुर : कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने ग्रामीणजनों की समस्याओं का समाधान करने के लिए ग्राम पंचायतस्तर पर ग्रामीण सचिवालय और विकास खण्ड स्तर पर विकास खण्ड सचिवालय शुरू करने  के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।
No description available.

उन्होनें कहा कि दूरस्थ अंचलों में निवास करने वाले ग्रामीणजनों को जिला मुख्यालय तक न आ आना पड़े और उनका समाधान अपने ही ग्रामस्तर पर हो सके इसके लिए ग्रामीण सचिवालय की शुरूआत की जा रही है।
 
इसका उद्देश्य ये है कि जिस दिन  गावों में हाट-बाजार लगता है उस दिन लोग समान खरीदने के लिए बाजार आते हैं और ग्रामीण सचिवालय में अपनी समस्या को रख सकेंगें ताकि ग्राम पंचायत के सचिव, सरपंच, पटवारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पी.एच.ई. के हेंड पम्प मेकैनिक, विद्युत विभाग के लाइनमेन, बैठकर उनकी समस्याओं को सुनेगें और ग्रामीण स्तर की छोटी-मोटी समस्याओं का भी समाधान प्राथमिकता से करने के लिए कहा गया है। 

इसी प्रकार विकास खण्ड स्तरीय सचिवालय में 15 दिन में एक दिन विकास खण्ड के अधिकारी, एस.डी.एम. बी.ई.ओ., बी.एम.ओ., महिला बाल विकास के सी.डी.पी.ओ., पीएचई, विद्युत विभाग, पी.डब्ल्यू. विभाग, कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पशुपालन विभाग के अधिकारी, ग्रामीणजनों के समस्याओं को सूनेगें ओर प्राथमिकता से समाधान भी करने के लिए कहा गया है।

ग्राम पंचायत और विकास खण्ड स्तर पर सचिवालय में समस्या का समाधान होने से लोगो को लंबी दूरी तैय करके जिला मुख्यालय में ही आना पड़ेगा और ग्रामीणजनों की पैसे और समय की भी बचत होगी। उक्त निर्देश कलेक्टर ने समय-सीमा की बैठक में सभी एस.डी.एम. जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, बी.एम.ओ. और विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी को दिये हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook