ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : कलेक्टर ने कोरोना वैक्सीन के दिये गये लक्ष्य को पूर्ण करने के दिये निर्देश
अधिकारी 26 जनवरी के दिये गये दायित्वों को गंभीरता से करें

प्रभारी अधिकारी, और नोडल अधिकारी अपने-अपने गोठानों का निरीक्षण करने के दिये निर्देश

सभी एसडीएम बुधवार को अपने विकास खण्ड में बैठक लेकर विकास कार्यो की करें समीक्षा

जशपुर : कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने  आज मोबाईल एप्लीकेशन के माध्यम से साप्ताहिक समस-सीमा की बैठक लेकर टी.एल. के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की और लंबित आवेदनों को प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिये। आॅनलाईन से जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, श्री के.एस. मण्डावी, वनमण्डलाधिकारी श्रीकृष्ण जाधव, सभी एस.डी.एम. जनपद सीईओ, जिला स्तरीय अधिकारी, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी, विकास खण्ड स्वास्थ्य अधिकारी, महिला बाल विकास विभाग के सीडीपीओ सीधे जुड़े थे।
No description available.

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाना है इसके लिए अधिकारियों को सौपे गये दायित्वों का गंभीरता से कार्य करने के लिए कहा गया है। उन्होने जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों और पत्रकारों को आमंत्रण वितरण करने के लिए आमंत्रण पत्र छपाई कार्य शीघ्र करने के लिए कहा गया है।
No description available.

साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान उत्कृष्ण कार्य करने वाले कर्मचारियों का नाम चिन्हांकित करके भेजने के लिए कहा गया है ताकि गणतंत्र दिवस के अवसर पर उनकों सम्मानित किया जा सके। उन्होनें उत्कृष्ठ पंचायत गोठानों में पैरादान करवाने वाले पंचायतों को भी सम्मानित किया जायेगा इसकी भी सूची भेजने के लिए कहा गया है।

उन्होनें मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जिले में कोरोना वैक्सीन के दिये गये लक्ष्य की जानकारी ली और ब्लाॅकवार दिये गये लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए कहा गया है। उन्होनें महिला बाल विकास अधिकारी को अपने विभाग के सीडीपीओ, पयर्वेक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकत्ता, सहायिकाओं को भी बैठक लेकर कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूक करने के लिए कहा है और लगाने के लिए भी कहा गया है ताकि कोरोना संक्रमण से सुरक्षित बचा जा सके।

उन्होने कहा कि गर्भवति माताओं को कोरोना वैक्सीन नहीं लगाया जाना है इसका भी विशेष ध्यान रखें। साथ ही आंगनबाड़ी पयर्वेक्षकों को सख्त हिदायद दी गई है कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों का वजन करके ग्रोथ चार्ट में बच्चे का वजन अंकित करें, ताकि बच्चों की कुपोषण एवं सुपोषण की जानकारी हो सके। उन्होनें कहा की गोधन न्याय योजना के तहत ् गोठान में जैविक खाद् अनिवार्य रूप से बनाया जाना है और एपेक्स बैक के माध्यम से विक्रय भी कराया जाना है।

उन्होने कहा की जिन गोठानों के लिए नोडल अधिकारी, एवं प्रभारी अधिकारी बनाया गया है वे अपने-अपने चिन्हांकित गोठानों में जाकर गोठान की गतिविधियों का आवलोकन करें और दिशा-निर्देश दे। उन्होने सभी एस.डी.एम. को अपने-अपने ब्लाॅक में प्रत्येक बुधावर को बैठक आयोजित करके विकास कार्यो की समीक्षा करने को कहा गया है और निगरानी करने के निर्देश दिये हैं, साथ ही जिन जगहों पर सामुदायिक शौचालय प्रारंभ नहीं किया गया है उन जगहों पर सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिये हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook