ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : जशपुर में हुई कोविड टीकाकरण की शुरुआत, टीका को लेकर जिले में है उत्साह का माहौल
जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ श्री आर. एस. पैंकरा को लगा कोविड-19 पहला टीका

अब से दवाई भी और कड़ाई भी के नियमो का करना होगा पालन

रायमुनी भगत सहित सभी अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग को दी टीकाकरण की बधाई

जशपुर : आज जशपुर के जी. एन. एम.प्रशिक्षण केंद्र परिसर में स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ श्री आर.एस. पैंकरा  को कोविड-19 पहला टीका लगाकर टिकाकरण की शुरुआत की गई।
No description available.
 
इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती रायमुनी भगत, कलेक्टर श्री महादेव कावरे, पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव, उप संचालक संचालनालय स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सेवा रायपुर एवं जिला प्रभारी डॉ. श्री एन. आर. बेक,  पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री हीरू राम निकुंज, सीएमएचओ श्री पी.सुथार, सिविल सर्जन श्रीमती एफ.खाखा सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
No description available.
 
इस दौरान सभी अधिकारियों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का देश के नाम सम्बोधन को सुना। श्री मोदी ने देश मे टीकाकरण की शुरुआत करते हुए सभी को टीकाकरण की शुभकामनाएं दी।
No description available.

कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों ने स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 टीकाकरण के लिए बधाई दी। आज का दिन बहुत ऐतिहासिक है जब कोरोना जैसी भयावह महामारी पर मानव ने जीत हासिल किया है।
 
टीकाकरण से कोविड-19 के संक्रमण पर अंकुश लगेगा। कोरोना महामारी के दौरान लोगो की सेवा एवं मानव हित में स्वास्थ्य विभाग ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस हेतु कोविड का टीका करण में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को पहली प्राथमिकता दी गई है। जिले में टीकाकरण से लोगो मे काफी उत्साह का माहौल है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है और पूरे प्रोटोकॉल का पालन करके लगाया जा रहा है। यहा केन्द्र में वैक्सीनेशन टीम पूरी तरह अलर्ट है। आम जनता को टीका लगाने में कोई शंका या झिझक नहीं होना चाहिए।
 
उन्होंने बताया कि टीका लगवाने के बाद भी हाथों की सफाई, मास्क उपयोग, सोशल डिस्टेंस के नियमो का पालन सहित अन्य आवश्यक सावधानी बरतनी होगी।
 
इसलिए अब से दवाई भी और कड़ाई भी के नियमो का पालन करना होगा। उन्होंने बताया कि पहला डोज लगने के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगाना भी उतना ही आवश्यक है। तभी वैक्सीन के सही परिणाम सामने आएंगे।

टीका लगने के बाद जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ पैंकरा सहित सभी टीका लगने वाले कर्मचारियों को आधे घंटे तक निगरानी कक्ष मे रखा गया। टीका लगने के बाद डॉ. पैंकरा ने बताया कि टीकाकरण को लेकर वे बिल्कुल आशंकित नहीं थे एवं टीका लगाने के बाद उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। टीका लगवा कर उन्हें बहुत खुशी हो रही है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook