ब्रेकिंग न्यूज़

 बेमेतरा : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस  फॉर यूथ में बेमेतरा जिले से कु. अंजलि निर्मलकर का हुआ चयन

 बेमेतरा : भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय तथा विश्व के प्रसिद्ध सॉफ्टवेयर कंपनी इंटेल के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम एआई फॉर यूथ में देश के केवल सरकारी स्कूलों के छात्रों को नवीनतम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक से रूबरू कराने तथा उनके द्वारा समाज के समस्याओं का एआई के उपयोग से समधान ढूंढने के लिए यह कार्यक्रम चलाया गया।
No description available.

         स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एआई फॉर यूथ प्रोग्राम के लिए कुल पंजीकृत 52 हजार 628 विधार्थियों में से प्रथम स्तर में 11 हजार 466 छात्रों ने प्रशिक्षण लिया। देश के 35 राज्य से 2 हजार 536 शिक्षकों ने प्रशिक्षण लिया। देश भर में 2 हजार 441 छात्रों से 2 हजार 704 आइडियाज जमा किए गए।

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने यह भी बताया कि स्वामी विवेकानंद की जयंती युवा दिवस के अवसर पर विभाग के एमडी और मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अभिषेक सिंह ने फेस 2 के लिए टॉप 100 छात्रों के  परिणाम जारी किए।
 
इनमे छत्तीसगढ़ से कुल 9 छात्रों का चयन हुआ है। जिसमे बेमेतरा जिले से कु. अंजलि निर्मलकर पिता श्री गुमान निर्मलकर कक्षा 12वी (गणित) शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लेंजवारा विकासखंड बेरला में अध्ययनरत है का चयन हुआ।

         फेस 2 के लिए चयनित छात्रों को इंटेल के इंजीनियर प्रशिक्षण देंगे उनकी कार्यशाला आयोजित की जाएगी।  जिनमे चयनित छात्रों के आइडिया को वर्किंग प्रोटोटाइप में  ढाला जाएगा तथा उनमें से टॉप 30 को अंतिम रूप से चयनित किया जाएगा।
 
कु. अंजलि निर्मलकर के इस उपलब्धि के लिए बेमेतरा जिले के जिलाधीश एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने शुभकामनाएं दी।

जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती मधुलिका तिवारी, जिला मिशन समन्वयक श्री कमोद सिंह ठाकुर एवं सहायक जिला मिशन समन्वयक श्री कमल नारायण शर्मा राजीव गाँधी शिक्षा मिशन बेमेतरा ने भी कु. अंजलि निर्मलकर की उपलब्धि पर हार्दिक शुभकामनाएं  दी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook